सी,आर,डी.ई.-कृषि विज्ञान केन्द्र की गतिविधियों के संबन्ध मे कृषि विज्ञापन केंद्र मे प्रेस वार्ता अयोजित

17 मार्च 2020, जलील खान

सीआरडी कृषि विज्ञान केंद्र सेवनिया की पूर्व कार्यपालक संचालिका एवं वर्तमान सदस्य शारदा फोगाट द्वारा भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद मे संस्था के कर्मचारी और वर्तमान में इडी की फर्जी नियुक्ति की शिकायत की गई थी। इसी के चलते सीआरडीई कृषि विज्ञान के अध्यक्ष विजय कुमार, उपाध्यक्ष आर एस वर्मा द्वारा प्रेस वार्ता आयोजित की गई। जिसमे कई सवाल चौकाने वाले सामने आए जब मीडिया द्वारा अध्यक्ष से नियुक्ति सहित कई मुद्दे पर चर्चा की गई तो अध्यक्ष सहित सदस्यों एवं स्टाफ का कहना था कि संस्था मे कर्मचारियों की जो नियुक्ति की गई वह नियम से की गई थी।  जिसका रिकार्ड हमारे पास मौजूद है। शारदा द्वारा जो आरोप लगाए गए वह आरोप उन्होंने अपने निजी स्वार्थ के कारण लगाए गए हैं साथ ही इनके द्वारा इडी पल्लवी से पैसे की डिमांड कर रही थी। इनको जब पैसे देने से मना किया तो उन्होंने झूठी शिकायत कर दी।

 वही इडी का कहना है कि जब मेरी नियुक्ति की गई थी उस समय शिकायत कर्ता ही  स्वयं इडी थी और शिकायत कर्ता कोई और नही मेरी सास है जो मेरे साथ इस तरह का व्यवहार कर रही है। आगे यह भी आरोप लगाया कि वह मेरी जायदाद हडपना चाहती है इतना ही नही मुझे घर से भी बेदखल कर दिया। 

संस्था के अध्यक्ष विजय का कहना है की पूर्व इडी द्वारा जो झूठी शिकायत की गई साथ ही संस्था की छवि जो धुमिल की गई उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संस्था के अध्यक्ष, सदस्य सहित पत्रकार गण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »