प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के गन्ना किसानों एवं विद्यार्थियों के हित में लिए क्रांतिकारी निर्णय

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल के निर्णयों का स्वागत एवं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए निर्णयों का स्वागत करते हुए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा देश के गन्ना किसानों के कल्याण के लिए अभूतपूर्व निर्णय लिया गया है। किसान अब 285 रूपये प्रति क्विंटल की दर से अपना गन्ना बेच सकेंगे। देश के अन्नदाता को अब उनके पसीने की पूरी कीमत मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा विद्यार्थियों के हित में नेशनल रिक्य्रूमेंट एजेंसी के गठन तथा उसके द्वारा ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित किए जाने के निर्णय का भी स्वागत किया है। इसके द्वारा आयोजित परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी और प्रत्येक जिले में कम से कम एक परीक्षा केन्द्र अवश्य होगा। अब देश के युवाओं को एस.एस.सी., आर.आर.बी., आई.बी.पी.एस. की अलग-अलग परीक्षाओं के स्थान पर केवल एक ही परीक्षा सीईटी (कॉमन इलिजिबिलिटी टेस्ट-सामान्य योग्यता परीक्षा) देनी होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है इससे देश के गांव और दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं, बेटियों, दिव्यांगों को परीक्षा के लिए निरर्थक भागदौड़ और अनावश्यक व्यय से मुक्ति मिलेगी।  यह एक क्रांतिकारी निर्णय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »